You are currently viewing राफेल नडाल दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, पत्नी मेरी पेरेलो स्टैंड में रोती नजर आईं

राफेल नडाल दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, पत्नी मेरी पेरेलो स्टैंड में रोती नजर आईं

राफेल नडाल के ऑस्ट्रेलियन ओपन से जल्दी बाहर होने से टेनिस में उनके भविष्य को लेकर चिंता बढ़ गई है। पिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे 36 वर्षीय स्पैनियार्ड टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अमेरिकी मैकेंजी मैकडॉनल्ड से हार गए।

2016 के बाद, 2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले नडाल का पिछले सात साल में किसी भी ग्रैंडस्लैम में यह सबसे खराब प्रदर्शन है।। मैच के दौरान, नडाल ने फोरहैंड हिट करने के लिए दौड़ते हुए अपने बाएं कूल्हे को झटका दिया और मेडिकल टाइमआउट की आवश्यकता पड़ी। चोट के बावजूद नडाल ने बचाई अपनी सर्विस..

नडाल की पत्नी, मेरी पेरेलो, मैच के दौरान परेशान दिखाई देने वालों में से थीं, जब उन्होंने देखा कि उनके पति को कोर्ट पर एक और चोट लगी है, तो वे आँसू पोंछ रही थीं। नडाल की टीम की भावनात्मक प्रतिक्रिया और भीड़ से उन्हें मिले स्टैंडिंग ओवेशन ने कुछ लोगों को यह अनुमान लगाने के लिए प्रेरित किया कि टेनिस आइकन के लिए संन्यास क्षितिज पर हो सकता है।

मैच के बाद, नडाल ने खुलासा किया कि वह मैच से पहले कुछ दिनों से कूल्हे की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन मैच के दौरान यह काफी खराब हो गया था। उन्होंने कहा, “मेरे कूल्हे का इतिहास है। मुझे पहले उपचार करना था, और इसे थोड़ा ठीक करना था (लेकिन वहाँ) इतनी समस्या नहीं थी। अब मुझे लगता है कि मैं हिल नहीं सकता।” उन्होंने चोट और जल्दी बाहर निकलने पर निराशा और मानसिक परेशानी भी व्यक्त की।

ऑस्ट्रेलिया में नडाल की हार पिछले साल के टूर्नामेंट के विपरीत है, जहां उन्होंने खिताब के लिए शानदार प्रदर्शन किया और अपना रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल किया। हार से नडाल की विश्व रैंकिंग में गिरावट आने की संभावना है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या नडाल इस नवीनतम चोट के झटके से उबर पाएंगे और शीर्ष फॉर्म में लौट पाएंगे, या यह टेनिस इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के लिए एक युग का अंत होगा।