You are currently viewing लियोनेल मेसी ने विश्व कप फाइनल के बाद कियान एम्बाप्पे को सांत्वना दी

लियोनेल मेसी ने विश्व कप फाइनल के बाद कियान एम्बाप्पे को सांत्वना दी

फीफा ने रविवार रात विश्व कप फाइनल के बाद अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी का अपने पीएसजी टीम के साथी काइलियन एम्बाप्पे को सांत्वना देते हुए एक वीडियो जारी किया है। अर्जेंटीना ने कतर के लुसैल स्टेडियम में पेनल्टी पर फ्रांस को हराया।
वीडियो में मेस्सी को एम्बाप्पे को गले लगाते हुए देखा जा सकता है और अर्जेंटीना के मैनेजर लियोनेल स्कालोनी को भी एम्बाप्पे से हाथ मिलाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो का कैप्शन है मेसी ❤️ एम्बाप्पे।

नेलबाइटिंग गेम में अर्जेंटीना ने 22वें मिनट में मेसी के पेनल्टी से स्कोरिंग की शुरुआत की। हाफटाइम से पहले एंगल डि मारिया ने बढ़त को दोगुना कर दिया।

इस बिंदु पर, यह पूरे अर्जेंटीना की तरह लग रहा था और फिर दूसरे हाफ में एक मोड़ आया। फ्रांस के सुपरस्टार काइलियन एम्बाप्पे ने 80वें और 81वें मिनट में एक मिनट के भीतर दो गोल दागकर फ्रांस को बराबरी पर ला दिया।

खेल अतिरिक्त समय तक चला गया और यह नाटक का अंत नहीं था। मेसी के 108वें मिनट में किए गए गोल ने अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी जो 10 मिनट तक ही चली और फिर एम्बाप्पे ने फिर से स्कोर बनाया और विश्व कप फाइनल में अपनी हैट्रिक पूरी की।
खेल पेनल्टी  के लिए चला गया। अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत दर्ज की।

मेसी ने अपने करियर का पहला विश्व कप जीता है और अर्जेंटीना के लिए यह तीसरा विश्व कप है।

फाइनल में अपनी वीरता के बाद किलियन एम्बाप्पे ने गोल्डन बूट जीता। उन्होंने टूर्नामेंट में आठ गोल किए।
दूसरी ओर एमिलियानो मार्टिनेज ने फाइनल में पेनल्टी में अर्जेंटीना की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की जीत ने गोल्डन ग्लव जीता।
अर्जेंटीना पहला गेम हारने के बाद विश्व कप जीतने वाली टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी टीम बन गई है। वे सऊदी अरब से अपना पहला गेम हार गए। ऐसा करने वाली दूसरी टीम स्पेन है।