You are currently viewing पीवी सिंधु ने जीता सैय्यद मोदी इंटरनेशनल खिताब, फाइनल में मालविका बंसोद को हराया

पीवी सिंधु ने जीता सैय्यद मोदी इंटरनेशनल खिताब, फाइनल में मालविका बंसोद को हराया

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद (Malvika Bansod) को 21-13 और 21-16 से हराकर खिताब पर कब्जा किया.

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने रविवार को यहां युवा हमवतन भारतीय मालविका बंसोद को सीधे गेम में हराकर सैयद मोदी इंटरनेशल बैडमिंटन टूर्नामेंट का दूसरी बार महिला एकल खिताब जीता. 

कोविड-19 के कई मामलों के कारण कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हो रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सिंधू को एकतरफा फाइनल में मालविका के खिलाफ 21-13 21-16 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. सिंधू ने फाइनल में सिर्फ 35 मिनट में जीत दर्ज की. 

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू का यह दूसरा सैयद मोदी खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था. इससे पहले इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया.

इशान और तनीषा ने गैरवरीय भारतीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 29 मिनट में 21-16 21-12 से जीत दर्ज की. अर्नाड मर्कल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच पुरुष एकल खिताबी मुकाबले को ‘नो मैच’ (मैच नहीं हुआ) घोषित किया गया जब एक फाइनलिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया.

सेमीफाइनल में ऐसे मिली थी जीत

इससे पहले पीवी सिंधु ने शनिवार को 5वीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स फाइनल में प्रवेश किया था. शीर्ष वरीय सिंधु ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था, जिसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया था.